इंदौर जिले के लाखों पात्र लोगों ने अबतक नहीं लगवाई सतर्कता डोज

By
Font size: Decrease font Enlarge font
इंदौर जिले के लाखों पात्र लोगों ने अबतक नहीं लगवाई सतर्कता डोज

इंदौर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता डोज लगना के लिए महाअभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बुधवार को इंदौर में 24 हजार 180 टीके लगाए गए। हालांकि इंदौर जिले में अभी भी करीब 24 लाख ऐसे लोगों ने सतर्कता डोज नहीं लगवाया है जो इसके लिए पात्रता रखते हैं। 

इंदौर शहर में सतर्कता डोज लगाने के लिए 250 से ज्यादा टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से चले अभियान में कहीं भीड़ नजर आई तो कुछ केंद्र खाली पड़े रहे। कुछ जगह टीका भी खत्म हो गया था। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत मोबाइल टीमों के माध्यम से टीका पहुंचाया। वहीं विजयनगर जोन सहित कुछ केंद्रों पर टीका खत्म होने के बाद दोपहर में टीकाकरण दल केंद्र पर ताला लगाकर रवाना हो गया। इन केंद्रों पर दोपहर बाद टीका लगवाने पहुंचे लोगों को परेशान होना पड़ा।

जिला टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉ. तरुण गुप्ता ने बताया कि पोर्टल के काम नहीं करने की वजह से यह जानकारी तो नहीं मिल सकी है कि किस आयुवर्ग के कितने लोगों ने बुधवार को टीका लगवाया लेकिन यह तय है कि बुधवार को लगाए गए कुल टीकों की संख्या 24180 है। इसमें 23500 से ज्यादा सतर्कता डोज हैं। जिले में कुल 24 लाख लोगों को सतर्कता डोज लगाई जानी है। इनमें से अबतक सिर्फ 3 लाख 43 हजार लोगों ने ही सतर्कता डोज लगवाई है। वहीं 3 अगस्त के बाद अब 17 अगस्त, 31 अगस्त, 14 सितंबर और 28 सितंबर को फिर महाअभियान आयोजित किए जाएंगे।