सेल्फी लेने से पड़ सकती हैं झुर्रियां?

By
Font size: Decrease font Enlarge font
सेल्फी लेने से पड़ सकती हैं झुर्रियां?

ज सेल्फी और सोशल मीडिया का गहरा रिश्ता हो चला है। आपकी सेल्फी लेने की आदत एक इशारा है कि आपको खुद से प्यार है। अगर आप भी सेल्फी प्रेमियों में शामिल हैं तो जान लीजिए आपका यह शौक आपकी उम्र बढ़ना तेज कर सकता है। आपके स्मार्टफोन का लगातार आपके गालों को दबाने से आपकी त्वचा पर बैक्टेरिया आ जाते हैं तो टॉयलेट सीट से भी अधिक नुकसानदायक हो सकते हैं।

 स्किन स्पेशलिस्ट मानते हैं कि आपके चेहरे पर सेल्फी लेते वक्त पड़ने वाली नीली लाइट और इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन आपकी स्किन को खराब कर सकते हैं। उनके मुताबिक सेल्फी के दौरान निकलने वाले रेडिएशन को सनस्क्रीन की परत भी नहीं रोक पाती और आपको नुकसान होता है।

सेल्फी नया ट्रेंड हैं और इससे होने वाले नुकसान के पीड़ितों की कहानी आपको सुनाई नहीं दी परंतु अब इसके नुकासनों पर चर्चा शुरू हो चुकी हैं और आपकी त्वचा इसका पहला शिकार हो सकती है। अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें सेल्फ का शौक नहीं तो आप भी जान लें स्मार्टफोन अपने आप में आपकी त्वचा रंग के लिए बुरी खबर है।

इसके अलावा टेक नेक जैसे शब्दों ने आपके शरीर को स्मार्टफोन से होने वाले नुकासनों के लिए शब्दावली देना शुरू कर दिया है। टेक नेक लगातार स्क्रीन की तरफ देखने से होने वाले नुकसान को दिखाता है। आपके स्मार्टफोन का लगातार आपके गालों को दबाने से आपकी त्वचापर बैक्टेरिया आ जाते हैं तो टॉयलेट सीट से भी अधिक नुकसानदायक हो सकते हैं।